मतदान में न हो गड़बड़ी, शामली के रजवाड़ा फार्म में सोमवार को भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और खाप चौधरियों की प्रेसवार्ता हुई। इस दौरान नरेश टिकैत ने कहा कि समाज का ताना बाना बना रहे। दस मार्च को मतगणना में कोई धांधली न हो। सरकार से बेईमानी की बू आती है। हम चाहते हैं कि कोई गड़बड़ न हो। जिला प्रशासन अपनी छवि साफ रखे। हम किसी पार्टी की बात नहीं कह रहे। अगर बेईमानी की बात होगी और फिर कुछ हुआ तो प्रशासन जिम्मेदार होगा।

जुलूस पर प्रतिबंध हो

विजयी जुलूस पर प्रतिबंध ही रहना चाहिए, जिससे तनाव न बने। यह बात पूरे प्रदेश के लिए है और पश्चिम से बात बहुत दूर तक जाती है। कुछ महीने पहले हुए पंचायत चुनाव में पूरी बेईमानी हुई। हम चाहते हैं कि प्रशासन के साथ तालमेल में खटास नहीं पैदा होनी चाहिए। हमारे पास जनसमूह की ताकत है। त्योहार भी आ रहे हैं और सभी सुख शांति से त्योहार मनाएं। हम अराजनीतिक हैं और सर्वसमाज की बात करते हैं। जो दायरा रहेगा, उसमें लोग रहेंगे। सड़कों पर लोग रहेंगे। जीते कोई भी, मतगणना निष्पक्ष होनी चाहिए।

राकेश टिकैत ने भी निगरानी की बात कही

वहीं एक दिन पूर्व रविवार को मुजफ्फरनगर में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने नवीन मंडी स्थल का भ्रमण करते हुए साफ सफाई व्यवस्था को देखा और किसानों की समस्याओं को जाना। 10 मार्च को होने वाली विधानसभा चुनाव की मतगणना पर उन्होंने ठीक से निगरानी रखने को कहा था। राकेश टिकैत कार्यकर्ताओं के साथ नवीन मंडी स्थल पहुंचे। मंडी में साफ-सफाई व्यवस्था, गुड़ की आवक को देखा। रविवार को मंडी में साप्ताहिक बंदी होने के कारण सन्नाटा था। कहा कि मंडी में कर्मचारियों की कमी है। सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को मंडी में विधानसभा वोटों की गिनती भी होगी। कोई भी हारे या जीते, गिनती शांतिपूर्वक होनी चाहिए। उन्होंने लोगों से ठीक से पहरा देने को कहा।

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.