10 अप्रैल तक चलेगा रामोत्सव, विश्व हिन्दू परिषद का रामोत्सव कार्यक्रम जो 2 अप्रैल को शुरू हुआ है वह 10अप्रैल तक चलेगा। यह जानकारी विहिप के महानगर प्रचार प्रमुख मधुवन आर्य ने दी। उन्होंने बताया कि 10 अप्रैल तक चलेगा रामोत्सव कार्यक्रम।

विश्व हिंदू परिषद प्रत्येक वर्ष राम नवमी को रामोत्सव के नाम से बड़े हर्ष उल्लास के साथ अपनी खंडो की समिति तक मनाता आया है।रामोत्सव विश्व हिंदू परिषद का मुख्य कार्यक्रम है ,इस वर्ष भी रामोत्सव कार्यक्रम २ अप्रैल से १० अप्रैल तक पूरे भारत में मनाया जा रहा है।विश्व हिंदू परिषद मेरठ महानगर ने इस कार्यक्रम को हिंदू समाज की भागीदारी के साथ मेरठ महानगर के १४२ खंडो में १५१ कार्यक्रम करने का लक्ष्य लिया था।इन कार्यक्रमों में बौद्धिक चर्चा,शोभा यात्रा ,महाआरती,हनुमान चालीसा एवं यज्ञ आदि का स्वरूप तय किया गया था।जिसमें अभी ३ दिनो में पूरे महानगर में ४३ कार्यक्रम किए जा चुके है।
जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने अपनी औजस्वी वाणी के माध्यम से भगवान श्री राम के चरित्र,उनके द्वारा समाज के लिए किए गए कार्य,विश्व हिंदू परिषद की स्थापना एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यों को हिंदू समाज के सम्मुख विस्तार से रखा।आज मेरठ महानगर के ब्राह्मपुरी,महावीर नगर,गगोल,जागृति विहार ,माधवपुरम ,शास्त्री नगर ,रोहटा रोड,गंगा नगर एवं कंकरखेड़ा में कई कार्यक्रम किए गए।
इसी योजना में मंगलवार को एक महाआरती दिल्ली रोड हनुमान मंदिर पर की जाएगी जिसमें लगभग ४०० से भी ज़्यादा लोगों के आने की सम्भावना है।
विश्व हिंदू परिषद भगवान श्री राम के चरित्र को समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुँचना चाहता है जिससे समाज भगवान श्री राम के चरित्र को जानकर चरित्रवान बने एवं भारत वर्ष को विश्व गुरु बनाने में अपना योगदान दे।  उन्होंने बताया कि इस के समापन के उपरांत कार्यक्रमों पर विराम नहीं लगेगा। विहित के कार्यक्रम अलग-अलग खंड व पूरे वर्ष चलते रहते हैं। संगठन का मुख्य ध्येय राष्ट्रवाद के साथ सनातन को मजबूत करना है।

@Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *