अतुल, नाहिद व पंकज मलिक ने बचायी लाज, वर्ष 2017 में प्रचंड लहर में जहां मेरठ जिले की छह सीटें जहां भाजपा की झोली में जा गिरी थीं, वहीं इस बार पार्टी कांटे के मुकाबले में फंसी रहीं। कैराना पर सभी की नजरे टिकीं थीं। यहां दोपहर तक मृगांका का पलड़ा भारी रहा वहीं। दोपहर बाद गठबंधन प्रत्याशी नाहिद हसन ने बढ़त बना ली और आखिर में जीत हासिल की। वहीं मेरठ की हॉट सीट सरधना पर दोपहर बाद बाजी पलट गई। यहां भी गठबंधन प्रत्याशी अतुल प्रधान भाजपा के फायरब्रांड नेता संगीत सोम को पटखनी दी डाली।  दक्षिण विधानसभा सीट पर कड़े मुकाबले में भाजपा के सोमेन्द्र तोमर ने सपा के आदिल चौधरी को हरा दिया। साेमेन्द्र तोमर को 107806 व आदिल चौधरी को 102253 मत मिले। किठौर विधानसभा सीट पर पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर ने कांटे के मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी सत्यवीर त्यागी को 2388 वोटों के अंतर से हराया

सरधना विधानसभा सीट से सपा रालोद गठबंधन के अतुल प्रधान ने भाजपा के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम को हरा दिया है। संगीत सोम इससे पहले दो बार यहां से चुनाव जीते थे, जबकि अतुल प्रधान दो बार चुनाव हारे थे। सरधना सीट पर ऐसा पहली बार हुआ है जब सपा का कोई प्रत्याशी जीता है। हार जीत का अंतर करीब 18000 वोटों का है।  आधिकारिक घोषणा से पहले ही संगीत सोम मोदीपुरम में कृषि विश्वविद्यालय स्थित मतगणना स्थल से चले गए थे।
संगीत सोम का घमंड टूटा: अतुल प्रधान
जीत के बाद बोले अतुल प्रधान संगीत सोम का घमंड टूटा, हिंदू मुस्लिम की राजनीति करते थे। लोगों ने सबक सिखाया दलितों का शोषण किया, इसलिए इनकी हार हुई है। हम जनता के बीच रहे इसलिए हम जीते हैं।

कैराना में नाहिद हसन जीते, मृगांका पिछड़ीं
जनपद शामली की चर्चित कैराना सीट पर भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह ने गठबंधन प्रत्याशी को नाहिद हसन को पछाड़े रखा लेकिन दोपहर बाद नाहिद हसन आगे निकल गए। नाहिद हसन करीब 25 हजार वोटों से जीते।

सहारनपुर में भाजपा की बल्ले-बल्ले
सहारनपुर जनपद की 7 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 5 सीट जीती है, जबकि 2 सीट सपा ने जीती है। भाजपा ने सहारनपुर शहर, देवबंद, रामपुर मनिहारान सुरक्षित, नकुड और गंगोह सीट पर विजय हासिल की है। सपा ने बेहट और सहारनपुर देहात विधानसभा सीट जीती है।
  • सहारनपुर की बेहट सीट से सपा प्रत्याशी उमर अली जीते हैं
  • सहारनपुर देहात सीट से सपा प्रत्याशी आशु मलिक जीते हैं।
  • देवबंद विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विधायक बृजेश सिंह जीते हैं।
  • रामपुर मनिहारान सुरक्षित सीट से भाजपा प्रत्याशी विधायक देवेंद्र निम जीते हैं।
  • गंगोह विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विधायक  किरत  सिंह जीते हैं।
  • नकुड विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी जीते हैं।
  • बागपतबागपत सीट से भाजपा के योगेश धामा जीते हैं, बड़ौत से भाजपा के केपी मलिक और छपरौली से रालोद के अजय कुमार जीते हैं
  • किठौर विधानसभा सीट पर पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर ने कांटे के मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी सत्यवीर त्यागी को 2388 वोटों के अंतर से हराया
  • हाट सीट: रामपुर सीट से आजम खान साहब 83000 वोटों से जीते। उनका बेटा अब्दुल्लाह आजम खान साहब 61000 वोटों से जीते

@home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.