भाजपा की शुरूआत बढ़त से

भाजपा की शुरूआत बढ‍़त से,  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरूवार की सुबह शुरू हुई मतगणना में मेरठ समेत पूरे प्रदेश में भाजपा की शुरूआत जबरदस्त बढ़त के साथ हुई।  पोस्टल बैलेट में शुरुआती  रुझान में खतौली से भाजपा के विक्रम सैनी व सरधना से संगीत सोम आगे। पोस्टल बैलेट मतगणना के शुरुआती रुझान। शहर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कमल दत्त शर्मा आगे। कैंट विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अमित अग्रवाल आगे। दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर आगे। मेरठ कैंट में 7300 में से 4800 वोट अमित अग्रवाल को मिले हैं। हस्तिनापुर विधानसभा में कुल 28 राउंड की मतगणना होनी है जिसमें 393 ईवीएम में मतों की गणना की जाएगी। मेरठ शहर सीट पर भाजपा के कमल दत्त शर्मा तीन राउंड की मतगणना में 1838 मतों से सपा के रफीक अंसारी से पीछे चल रहे। पहले चक्र में किठौर पर सपा 3800 से आगे। भाजपा की शुरूआत बढ़त से, दिनेश खटीक 280 मतों से आगे। सरधना विधानसभा दूसरा चक्र अतुल प्रधान 2016।संगीत सोम 6613। दूसरे चक्र तक भाजपा की बढ़त 11566। पहला राउंड सिवालखास भाजपा 3685, सपा 3385। मनिंदर पाल सिंह पहले राउंड में 270 वोट से आगे।

सबसे पहले आएगा शहर का परिणाम

सबसे पहले शहर विधानसभा सीट का चुनाव परिणाम आएगा। शहर विस क्षेत्र में सबसे कम 351 बूथ हैं और यहां सबसे कम 26 राउंड की मतगणना होगी। वहीं, मेरठ दक्षिण विस क्षेत्र में सबसे अधिक 531 बूथ होने के कारण यहां सबसे अधिक 38 राउंड की मतगणना होगी।

जानकारी देने के लिए अधिकारी तैनात

सरदार पटेल कृषि विवि में मीडिया सेंटर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी मोहम्मद मुश्ताक अहमद व लोहिया नगर सब्जी व फल मंडी में सहायक अभियंता, ग्राम्य विकास धीरेंद्र्र गर्ग के पास जानकारी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी रहेगी। दोनों अधिकारी मीडिया सेंटर पर मौजूद रहेंगे और समय से मतों की गिनती का परिणाम राउंडवार उपलब्ध कराएंगे।

विधानसभा क्षेत्र कुल बूथ कुल राउंड

सिवालखास 394 29

सरधना 406 29

हस्तिनापुर 393 28

किठौर 419 30

मेरठ कैंट 468 34

मेरठ शहर 351 26

मेरठ दक्षिण 531 38

मोबाइल और असलाह ले जाने पर पाबंदी 

विधानसभा चुनाव मतगणना के लिए जनपद में कृषि विवि और लोहिया नगर सब्जी व फल मंडी में व्यवस्था की गई है। दोनों स्थानों पर तीन हजार पुलिसकर्मी, आठ कंपनी अर्धसैनिक बल और पीएसी की लगा दी गई है। सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में ड्यूटी की ब्रीफिंग कर दी गई है। सुबह पांच बजे सभी पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी प्वाइंट पर मौजूद रहेंगे। बुधवार को रिजर्व पुलिस लाइन में चुनाव के नोडल अफसर एसपी यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी सिटी विनीत भटनागर, एसपी क्राइम अनित कुमार और एसपी आरएएफ और कमांडेंट अर्धसैनिक बल की मौजूदगी में ब्रीफिंग की गई। सभी को ड्यूटी प्वाइंट बता दिए हैं। कृषि विवि और लोहियानगर मंडी में 1500-1500 पुलिसकर्मी और चार-चार कंपनी अर्धसैनिक बल और पीएसी लगा दी गई है। एसपी यातायात ने बताया कि मतगणना स्थल के 200 मीटर दायरे में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मतगणना स्थल पर कोई भी अपना मोबाइल नहीं ले जा सकेगा।               @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.