भाजपा में जश्न की लहर

भाजपा में जश्न की लहर, यूपी की हॉट सीट (UP Assembly Election Results 2022) में से एक बहराइच पर बीजेपी और सपा में जोरदार टक्कर चल रही है। यह सीट बहराइच जिले में आती है। इस सीट से बीजेपी ने पिछली बार की विधायक अनुपमा जायसवाल को टिकट दिया है। 2017 में अनुपमा जायसवाल ने समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट रुबाब सैयदा को 6702 वोटों से हराया था। इस बार सपा ने यासर शाह को टिकट दिया है। ताजा रूझानों में यहां बीजेपी कैंडिडेट पीछे चल रही हैं। एसपी के यासर शाह ने बढ़त बना रखी है।

वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Result 2022 Live Update) के लिए मतों की गणना शुरू हो चुकी है। भाजपा में जश्न की लहर, शुरुआती रुझान में वाराणसी जिले की उत्तरी सीट से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी और योगी सरकार के मंत्री रवींद्र जायसवाल आगे चल रहे हैं। वहीं उनके प्रतिद्वंदी सपा (SP) से अशफाक, बसपा (BSP) से श्याम प्रकाश उर्फ रेखा राजभर और कांग्रेस (Congress) की प्रत्याशी गुलराना तबस्सुम पीछे चल रही हैं।

वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election Result 2022 Live) में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। वाराणसी जिले की वाराणसी दक्षिणी सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी नीलकंठ तिवारी आगे चल रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के कामेश्वर उर्फ किशन दीक्षित, बसपा (BSP) के दिनेश कसोधन गुप्ता और कांग्रेस (Congress) की श्रीमती मुदिता कपूर पीछे चल रही हैं।

महराजगंज : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में महराजगंज जिले की नौतनवा सीट से (Nautanwa Counting Live Update) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी ऋषि त्रिपाठी आगे चल रहे हैं। जबकि सपा के कुंवर कौशल सिंह, बसपा के अमन मणि त्रिपाठी और कांग्रेस के सदामोहन उपाध्याय पीछे चल रहे हैं।

प्रयागराज जिले की प्रतापपुर विधानसभा सीट (Pratappur Seat ka Natija) से सपा ने बढ़त बना ली है। पिछली बार यहां से बसपा के मुजतबा सिद्दिकी चुनाव जीते थे। बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल (Pratappur Apna Dal) पिछली बार यहां दूसरे स्थान पर थी। इस बार अपना दल ने कैंडिडेट बदला, पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने यहां दावेदारी करते हुए ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार किया। मतदान के बाद से यह चर्चा थी कि राकेशधर त्रिपाठी की सीधी फाइट सपा की उम्मीदवार विजमा यादव से होगी। यही देखने को मिला रूझानों में सपा कैंडिडेट विजमा देवी ने बढ़त बना रखी है।

साल 2017 में अतरौली में कुल 49।61 फीसदी वोट पड़े थे। भाजपा ने यहां 2017 में संदीप सिंह, समाजवादी पार्टी ने वीरेश यादव को उतारा था। वीरेश यादव को संदीप सिंह ने 50,967 वोटों से हराया था। बता दें कि अतरौली विधानसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह यानी बाबूजी की अपनी सीट रही है। वर्तमान में कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह इस सीट से विधायक हैं। यहां संदीप सिंह और सपा के वीरेश यादव में कांटे की टक्कर है।

गमनगरी प्रयागराज में सिद्धार्थ नाथ सिंह की सीट के साथ-साथ शहर दक्षिणी भी हॉट सीट में गिनी जाती है। यहां से योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता चुनाव (Nand Gopal Gupta Nandi Chunav Parinam) लड़ रहे हैं। नतीजों से ठीक पहले सुबह में नंद गोपाल ‘नंदी’ प्रयागराज के हनुमान मंदिर में दर्शन किए। भाजपा में जश्न की लहर, शुरुआती रूझान में बीजेपी उम्मीदवार नंदी पीछे हो गए थे लेकिन जल्द ही उन्होंने बढ़त बनाई। प्रयागराज दक्षिण विधानसभा सीट पहले से ही वीआईपी सीट के तौर पर जानी जाती रही है।

प्रयागराज की हॉट सीट इलाहाबाद शहर पश्चिमी सीट (Allahabad West Assembly Election Results) से योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Sidharth Nath Singh) मैदान में हैं। कुछ एग्जिट में पोल में इस सीट पर कांटे की टक्कर बताई गई तो कुछ पोल्स सिद्धार्थ नाथ सिंह की जीत की भविष्यवाणी कर चुके हैं। हालांकि शुरुआती रूझान में सिद्धार्थ नाथ सिंह पीछे चल रहे थे लेकिन जल्द ही उन्होंने बढ़त बना ली। उन्होंने करीब 4 हजार से ज्यादा की बढ़त बना रखी है।

यूपी विधानसभा में कानपुर की दस में से एक घाटमपुर विधानसभा सीट अपने आप में काफी महत्वपूर्ण सीट है। इस सीट पर कौन जीतेगा इसका फैसला अगले कुछ घंटों में हो जाएगा। यहां के मतदाताओं ने हमेशा प्रदेश या राष्ट्रीय मुद्दों से ऊपर क्षेत्रीय मुद्दे को रखकर ही वोट दिया। फिलहाल घाटमपुर में अपना दल(एस) की प्रत्याशी सरोज बढ़त बनाए हुए हैं।

उत्‍तर प्रदेश की दरियाबाद विधानसभा सीट के चुनाव परिणाम आने लगे हैं। यहां मुकाबला काफी दिलचस्‍प है। दावेदारों ने इस सीट को सूबे की हॉट सीट्स में से एक बना दिया है। हो भी क्‍यों न, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कुर्मी समाज के कद्दावर नेता रहे बेनी प्रसाद वर्मा की बहू चित्रा वर्मा को टिकट मिला है। वह बेनी के भाई रमेश वर्मा की बहू हैं और कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। दरियाबाद में उनका सामना पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा के अरविंद कुमार गोप से होगा। लेकिन इस सबमे भाजपा प्रत्याशी सतीश शर्मा आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की घोसी सीट (Ghosi Vidhan Sabha) पर सबकी नजर है कि इस सीट पर कौन जीतेगा। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और इस सीट पर सपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) पीछे चल रहे हैं। घोसी सीट पर बीजेपी के विजय राजभर आगे चल रहे हैं। अब तक हुई वोटों की गिनती में बीजेपी के विजय राजभर को 5174 वोट मिले हैं। वहीं दारा सिंह चौहान को 4284 वोट मिले हैं।

यूपी की हॉट सीट (UP Assembly Election Results 2022) में से एक बहराइच पर बीजेपी और सपा में जोरदार टक्कर है। यह सीट बहराइच जिले में आती है। इस सीट से बीजेपी ने पिछली बार की विधायक अनुपमा जायसवाल को टिकट दिया है। 2017 में अनुपमा जायसवाल ने समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट रुबाब सैयदा को 6702 वोटों से हराया था। इस बार सपा ने यासर शाह को टिकट दिया है। ताजा रूझानों में यहां बीजेपी कैंडिडेट पीछे चल रही हैं। @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.