भाकियू को रोकने को प्लानिंग

भाकियू को रोकने को प्लानिंग, मेरठ। मतगणना शुरू होने से पहले निगरानी के लिए भाकियू पदाधिकारी समर्थकों से स्थलों पर पहुंचने के लिए बयान जारी कर चुके हैं। मंगलवार को सपा-रालोद ने भी बड़ी संख्या में समर्थकों से मतगणना स्थल पर पहुंचने के लिए कहा। ऐसे में जिला प्रशासन संगठनों से संवाद के माध्यम से बीच का रास्ता तलाशने में जुटा है। डीएम ने अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत विभिन्न मंचों पर मतगणना को लेकर अपनी बात कह चुके हैं। भाकियू नेता ने मतगणना शुरू होने से पहले स्थल पर पहुंचने के लिए समर्थकों से कहा है। ऐसे ही मंगलवार को सपा-रालोद ने भी बैठक कर अपने समर्थकों से बड़ी संख्या में मतगणना स्थल पर पहुंचने के लिए कहा है। इस संबंध में प्रेस नोट भी जारी किया गया। मतगणना स्थल पर भीड़ जमा होने व शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका के चलते जिला प्रशासन ने भी संवाद के माध्यम से बीच का रास्ता निकालने के लिए प्रयास शुरू किए हैं। डीएम के. बालाजी ने बताया कि भाकियू के साथ अन्य संगठनों से भी बातचीत की जा रही है। भाकियू को रोकने को प्लानिंग, एसडीएम को भी अपने क्षेत्र में बातचीत करने के लिए कहा है।

कार्मिकों का प्रशिक्षण पूर्ण

डीएम के. बालाजी ने बताया कि मतगणना के लिए कार्मिकों का प्रशिक्षण पूर्ण कर लिया गया है। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी और पहले पोस्टल बैलेट की गिनती आधे घंटे तक की जाएगी। इसके बाद ईवीएम से हर विधानसभा क्षेत्र की 14 टेबल पर मतगणना होगी। तीन चरण की जांच के बाद राउंड वार मतगणना का परिणाम जारी किया जाएगा। हर टेबल पर प्रत्याशी के अभिकर्ता मौजूद रहेंगे। मतगणना के बाद पांच बूथों की वीवीपैट द्वारा भी मतों की गिनती होगी और इसके बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि लोहियानगर व सरदार पटेल कृषि विवि में मतगणना के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। यातायात व्यवस्था भंग न हो, इसके भी प्रबंध किए हैं। हंगामा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विधानसभा निर्वाचन की मतगणना 10 मार्च को होगी। दो स्थलों पर होने वाली मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन ने मिलकर प्लान तैयार किया है। मतगणना स्थल से 200 मीटर दूर ही बैरिकेटिंग कर समर्थकों की भीड़ को रोक दिया जाएगा। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोगों को पास दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। विकास भवन सभागार में डीएम व एसएसपी ने प्रेसवार्ता कर मतगणना की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी। Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.