बुलडोजर बाबा की मची है धूम

बुलडोजर बाबा की मची है धूम, होली से हफ्ता भर पहले आए चुनाव परिणामों के लेकर इंटरनेट मीडिया पर मौज-मस्ती का माहौल बना हुआ है। लोग तरह के संदेशों और मीम्स से अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। इसमें चुनावी बहस के दौरान नेताओं के बयानों को व्यंग्य की कसौटी पर कसने के साथ ही तरह-तरह से चुटकी ली जा रही है। पार्टियों के चुनाव निशानों को भी नहीं बख्शा जा रहा। त्तर प्रदेश की सत्ता में वापस लौटने की पुरजोर कोशिशों में लगी सपा की साइकिल को इसका सबसे ज्यादा शिकार होना पड़ा, क्योंकि उसके नेता अखिलेश यादव सरकार बनाने के लिए बड़े-बडे़ दावे करने में जुटे थे। ऐसी ही इंटरनेट मीडिया पर एक बुलडोजर की तस्वीर वायरल हो रही है, जिस पर साइकिल को लटाकाया गया है। चुनावों के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ‘बाबा बुलडोजर’ की चुटीली उपाधि के बीच बुलडोजर को लेकर भी तमाम प्रयोग देखने को मिल रहे हैं। बुलडोजर बाबा की मची है धूम, इस सिलसिले में कानपुर की एक मेयर का वीडियो वायरल है, जिसमें वह बुलडोजर पर बैठकर विजय यात्रा निकाल रही हैं। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव द्वारा एक्जिट पोल्स के बाद ही ईवीएम पर निशाना साधने का मखौल उड़ाते हुए उन्हें और ईवीएम को जोड़कर भी मीम्स के माध्यम से तमाम कटाक्ष किए जा रहे हैं। जैसे एक यूजर ने पार्टी के सदस्य के साथ संवाद में अखिलेश यादव को यह कहते हुए दिखाया कि अगर कोई बहाना नहीं मिला तो ईवीएम पर ही ठीकरा फोड़ दूंगा।

चुनाव के दौरान अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा था कि नतीजे आने के बाद बाबा की मठ में वापसी की बात पर चुटकी लेते हुए एक यूजर ने लिखा कि, नहीं जाएंगे मठ, पांच साल और बजाएंगे लट्ठ। अमूमन इक्कीस तोपों की सलामी दी जाती है, मगर शानदार प्रदर्शन पर सीएम योगी को एक मीम में बुलडोजर सलामी दी गई।

मुगले आजम फिल्म का एक यादगार दृश्य है, जिसमें अनारकली लेटी होती है और सलीम उनके पास पंख लिए बैठा है। इस टेंपलेट का इस्तेमाल करते हुए एक यूजर ने मीम बनाया कि, उठो डिंपल, योगी जी के शपथ ग्रहण समारोह में भी जाना है। ऐसे तमाम मीम्स, हैशटैग और मैसेजेस की इंटरनेट मीडिया पर भरमार है। @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.