कैंट की बदहाल सड़कों की लोस में गूंज, कैंट क्षेत्र की बदहाल सड़कों का मामला बुधवार को लोकसभा में गूंजा। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कैंट की सड़कों की बदहाली का मुददा उठाया। उन्होंने कहा कि कैंट बोर्ड प्रशासन के पास आय के समुचित साधन न होने के कारण कैंट क्षेत्र में सड़कों के रखरखाव के साथ-साथ अन्य विकास कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं। केंद्र की ओर से जो मदद के नाम पर धनराशि कैंट बोर्ड को भेजी जाती है, वह तो स्टाफ की सेलरी व पेंशन आदि में ही व्यय हो जाती है। कैंट प्रशासन के पास आय के कोई अतिरिक्त साधन नहीं है। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने जोर देकर कहा कि किसी समय में पूरे देश में यहां तक कि देश की सभी 62 छावनियों में मेरठ कैंट खासतौर से माल रोड की मिसाल दी जाती थी। सड़कों को लेकर मेरठ कैंट अपनी एक अलग ही पहचान रखता था, लेकिन संसाधनों की कमी के कारण अब यह पहचान नहीं रही। कैंट की तमाम सड़कें बदहाल हैं। इनके रखरखाव के लिए केंद्र सरकार कैंट बोर्ड प्रशासन को अतिरिक्त धन मुहैय्या कराए।

बीना वाधवा ने की सांसद की सराहना

कैंट बोर्ड की निवर्तमान उपाध्यक्ष व भाजपा नेता बीना वाधावा ने सांसद राजेन्द्र अग्रवाल की सराहना करते हुए कहा कि कैंट की सड़कों की मरम्मत व रखरखाव के लिए कैंट बोर्ड प्रशासन को अतिरिक्त मदद की जरूरत है। कैंट की सड़कें कभी देश भर की छावनियों की मिसाल हुआ करती थीं, लेकिन अब ऐसा नहीं है, क्योंकि संसाधनाें की भारी कमी है। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल का प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कैंट की जनता की आवाज को लोकसभा तक पहुंचाया है।

अजय गुप्ता बोले सांसद हैं शानदार

 

वरिष्ठ भाजपा नेता व संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने सांसद राजेन्द्र अग्रवाल की मुक्त कंठ से सराहना की है। उन्होंने कहा कि कैंट की सड़कों की बदहाली किसी से छिपी नहीं है। सांसद ने लोकसभा में यह समस्या उठाकर बहुत अच्छा कार्य किया है। उनका यह प्रयास वाकई सराहनीय है। इस प्रयास के लिए वह सांसद की सराहना करते हैं। उन्हाेंने इस मौके पर कैंट क्षेत्र की उन सड़कों का भी जिक्र किया जहां हालात ज्यादा खराब है।

इन्होंने भी किया स्वागत

सांसद के राजेन्द्र अग्रवाल के प्रयास की तमाम लोगों ने सराहना की है। कैंट बोर्ड में जनता के प्रतिनिधि व वरिष्ठ भाजपा नेता डा. सतीश शर्मा, भाजपा छावनी मंडल के अध्यक्ष विशाल कन्नौजिया, महामंत्री नितिन बालाजी, कैंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष सुनील वाधवा, सदस्य नीरज राठौर, भाजपा नेता अनंत कुमार, सदर कबाड़ी बाजार बालाजी मिष्ठान के बिरजू, संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री अंकुर गोयल, हैंडलूम वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन अरोरा, सदर के संदीप एल्फा व गुडडू एल्फा, अन्नपूर्णा हास्पिटल के प्रमुख ब्रजभूषण गुप्ता आदि का कहना है कि सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के प्रयास के बाद अब उम्मीद की जानी चाहिए कि कैंट की सड़कों का काया कल्प हो सकेगा।

@Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.