दीपक मीणा ने लिया डीएम का चार्ज, डीएम दीपक मीणा ने शनिवार सबह जिले का चार्ज संभाल लिया। मेरठ के जिलाधिकारी के बालाजी को भी प्रतीक्षारत कर दिया गया है। उनके स्थान पर सिद्धार्थनगर के डीएम दीपक मीणा को मेरठ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। मेरठ के नए डीएम दीपक मीणा ने शनिवार सुबह चार्ज संभाल लिया। वह मेरठ के 60वें जिलाधिकारी होंगे। प्रदेश सरकार ने शुक्रवार सुबह कई जिलों के जिलाधिकारी के तबादले किए, जिसमें डीएम के बालाजी को प्रतीक्षारत किया गया है जबकि नगरायुक्त का भी तबादला कर दिया गया है।

नवनियुक्त डीएम दीपक मीणा का पश्चिमी यूपी से गहरा नाता 
मेरठ के नए डीएम बने 2011 बैच के आईएएस दीपक मीणा का पश्चिमी यूपी से गहरा नाता रहा है। ट्रेनिंग के बाद उनकी पहली पोस्टिंग 2012 में अलीगढ़ में हुई थी। इसके बाद ये आजमगढ़ में जॉइंट मजिस्ट्रेट बने। यहां के बाद फिर अलीगढ़ में कुछ महीने के लिए जॉइंट मजिस्ट्रेट रहे।14 अगस्त 2014 से 10 अक्टूबर 2014 तक सीडीओ बुलंदशहर रहे। 19 अक्तूबर 2014 से 12 अप्रैल 2015 तक सीडीओ अलीगढ़ रहे। यहां के बाद सीडीओ आगरा, मैनपुरी और सहारनपुर रहे। 26 अप्रैल 2017 को श्रावस्ती जिले के डीएम बने और 8 जून 2019 को सिद्धार्थ नगर के डीएम बने। दीपक मीणा मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले है। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से इलेक्ट्रिकल में बीटेक किया है।

मेरठ क्रांति का शहर, शिक्षा और स्वास्थ्य में होगा आगे: डीएम
नवनियुक्त दीपक मीणा शनिवार को जिले का चार्ज लेंगे। अमर उजाला से बातचीत में उन्होंने कहा कि मेरठ न केवल क्रांति का शहर है, बल्कि आज भी काफी संवेदनशील माना जाता है। उनकी प्राथमिकता इस बढ़ते हुए शहर को और आगे बढ़ाने की होगी।
डीएम दीपक मीणा ने बताया कि वह आज देर रात तक मेरठ पहुंचेंगे और शनिवार सुबह चार्ज लेंगे। जिलाधिकारी ने अपनी प्राथमिकता गिनाते हुए कहा कि उनकी प्राथमिकता कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ ही सरकारी योजनाओं और परियोजनाओ को धरातल पर उतारने की रहेगी। शिक्षा और स्वास्थ्य पर काम किया जाएगा। जो परियोजना चल रही है उन्हें समय से पूरा कराया जाएगा।  जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मेरठ से पुराना नाता बताया। कहा कि आईएएस की तैयारी के समय वह दो महीने मेरठ में ही रहे थे। चयन होने के बाद भी दोस्तों के पास आना-जाना बना रहा। वह यहां सूरजकुंड क्षेत्र में रहे। उन्हें मेरठ की गजक और रेवड़ी बेहद पसंद हैं।

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.