डा. अलका गुप्ता को गोल्ड ऐम अवार्ड, एलएलआरएम मेडिकल के प्राचार्य डा. आर.सी. गुप्ता के हाथों मेडिकल की डा. अलका गुप्ता को गोल्ड ऐम अवार्ड से नवाजा गया।dynergic business solutions संस्था द्वारा healthcare me excellence and leadership के लिए golden aim award से नवाजा का एलान किया गया था। महिला स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए उनके शानदार योगदान के लिए यह अवार्ड दिया गया है। डा. आर.सी. गुप्ता ने कहा है कि अन्य को भी डा. अलका से प्रेरणा लेनी चाहिए।

मेडिकल में संचारी रोग पर वर्कशॉप, लाला लाजपत राय मेडिकल के चिकित्सालय के मेडिसन विभाग की ओर से बुधवार को संचारी रोग नियंत्रण जागरूकता अभियान पर वर्कशॉप की गयी। अध्यक्षता मेडिसन विभागध्यक्ष डा. योगिता सिंह ने की। मेडिकल पीआरओ डा.वीपी पांडेय ने जानकारी दी कि वर्कशाॅप मे ईटर्न, नार-पीजी जेआर, जेआर, एन्डोक्राइन, मेडिसन विभाग के कर्मचारी, मरीज व उनके तिमारदारों को संचारी रोग के लक्षण, उनका उपचार व बचाव के तरीकों से विस्तार से अवगत कराया गया। इसी क्रम में मेडिसन ओपीडी में भी प्रतिदिन आने वाले मरीजों और उनके तिमारदारों को संचारों रोगों के लक्षण व उनका इलाज और बचाव करने के तमाम तरीके जिनसे वह स्वयं भी स्वस्थ्य व मुक्त रहे की जानकारी देकर जागरूक किया गया। डा. स्नेह लता वर्मा ने कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए मच्छराें के द्वारा फैलाए जाने वाले रोगों व मलेरिया से बचाव के बारे में विस्तार से चर्चा की।डा. निशांत तायल ने मलेरिया व डेंगू के इलाज के बारे में बेहद महत्वपूर्ण जानकारी दी। वर्कशॉप का संचालन करते हुए डा. अनिरूद्ध गुप्ता जेआर-3 ने स्क्रब टायफस और चिकुन गुनिया के बारे में बताया। इस कार्यक्रम का आयोजन मेडिसन विभाग की ओर से किया गया था। सभी अतिथियों का आभार विभागध्यक्ष ने जताया। साथ उन्होंने नियमित रूप से ऐसे कार्यक्रम किए जाने का भी आग्रह किया। कार्यक्रम में अन्य फैकल्टी सदस्य जिनमें डा. विनोद कुमार त्यागी, डा. अरविंद कुमार, डा. संध्या गौतम, डा. श्वेता शर्मा, डा. एसके मलिक, डा. स्नेहा मलिक, डा. राहुल गोयल आदि भी मौजूद रहे।

मरीजों को बांटे फल

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मेडिकल में तमाम वार्ड में जाकर फल वितरण किए। इस दौरान महिला मोर्चा के साथ आए कार्यकर्ताओं ने फल दिए। हालांकि कुछ मरीजों ने फल वितरण के नाम पर केवल एक केला थमा देने भर पर भाजपा महिला मोर्चा के इस फल वितरण पर टिप्पणी भी कर डालीं।

@Back Home

 

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.