होली पर कोरोना के हमले की आशंका

होली पर कोरोना के हमले की आशंका, मेरठ समेम प्रदेश में लगभग कोरोना खत्म हो चुका है, लेकिन होली पर इसके हमले की आशंका से जतायी जा रही है। इसलिए सावधान रहें।  जिले में कोरोना संक्रमण लगभग खत्म हो चुका है। लेकिन पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। प्रतिदिन तीन हजार से अधिक नमूनों की जांच में शून्य से पांच तक संक्रमित मिल रहे हैं। होली पर कोरोना के हमले की आशंका, होली का त्योहार नजदीक है। ऐसे में शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए त्योहार मनाएं।

बाहर से आने वाले लोगों के साथ भी आ सकता है संक्रमण

होली के मद्देनजर बड़ी संख्या में लोग दूसरे प्रांतों से घर लौटेंगे। उनके साथ भी संक्रमण आ सकता है। इसलिए कोविड प्रोटोकाल का पालन ही हमें कोरोना से बचाएगा। मेडिकल प्राचार्य डा. आरसी गुप्ता ने बताया कि  जो लोग बाहर से आ रहे हैं, वे कोविड की जांच अवश्य करा लें। घर के सदस्य भी पूरी सावधानी बरतें, बाहर से आने वाले लोगों की जांच कराएं। रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उन्हें अलग कमरे में आइसोलेट कर दें। ताकि संक्रमण फैलने न पाए। कोरोना संक्रमण की रोकथाम की जिम्मेदारी हम सभी की है। सभी मिलकर इस वायरस से लड़ेंगे तो ही जीत सकेंगे। इसलिए लापरवाही बिल्कुल न बरतें। पिछले साल होली के बाद ही दूसरी लहर तेजी से फैली थी।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने कहा है कि रासायनिक रंगों का प्रयोग न करें। इससे त्वचा व आंखों को नुकसान पहुंच सकता है। हर्बल रंगों या फूलों से होली खेलें। बाजार से खोवा खरीदने से बेहतर है कि इसे घर में तैयार करें। बाजार के समाान में मिलावट की आशंका रहती है। @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *