इमरान खान को सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य घोषित

इस्लामाबाद

इमरान खान को सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य घोषित, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान को शुक्रवार को राजनीतिक कार्यालय चलाने से पांच साल के लिए निलंबित कर दिया गया था, देश के चुनाव अधिकारियों ने फैसला सुनाया कि उन्होंने पद पर रहते हुए विदेशी नेताओं से प्राप्त उपहारों के बारे में अधिकारियों को गुमराह किया।

‘सरकार। यह कदम एक राजनीतिक पंक्ति में एक और मोड़ है जो अप्रैल में खान के निष्कासन से पहले ही शुरू हो गया था और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टार और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के बीच कई कानूनी लड़ाई में से एक है।

इमरान खान को सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य घोषित

उनके वकीलों में से एक गोहर खान ने संवाददाताओं से कहा, “ईसीपी (पाकिस्तान के चुनाव आयोग) ने इमरान खान को भ्रष्ट आचरण घोषित किया है,” यह कहते हुए कि उन्हें पांच साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था।
हम अब उसे इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती देंगे। ”

पाकिस्तान की अदालतों का इस्तेमाल अक्सर सांसदों को लंबी श्रृंखला में बंदी बनाने के लिए किया जाता है, जिसके लिए अधिकारी राजनीतिक विरोध को दबाने के लिए दोषी ठहराते हैं, लेकिन इसमें समिति की भागीदारी के निर्वाचित अधिकारियों का काम है।

उनके पास जो कुछ भी है उसे व्यक्त करने के लिए। मामला “तोशाखाना” नामक सरकारी विभाग पर आधारित है, जिसे मुगल काल में “बैंक” के रूप में संदर्भित किया जाता था जिसमें रईसों ने उन्हें दिए गए उपहारों को रखा और प्रदर्शित किया।

सरकारी अधिकारियों को सभी दान की घोषणा करनी चाहिए लेकिन एक से कम मूल्य के दान को वापस लेने का अधिकार है। सबसे महंगी चीजें तोशाखाना को मिलनी चाहिए, लेकिन कुछ मामलों में प्राप्तकर्ता उन्हें उनके मूल्य के लगभग 50% के लिए वापस खरीद सकता है – एक राशि जो खान ने अपने करियर के दौरान 20% की वृद्धि की।

@Back To Home

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *