इनकम टैक्स की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी

इनकम टैक्स की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी, शहर के प्रतिष्ठित हरीश प्लाईवुड पर इनकम टैक्स के छापे की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। इससे पहले मंगलवार तड़के इनकम टैक्स के अधिकारी हरिश प्लाइवुड के तमाम प्रतिष्ठान व आवास पर पहुंचे थे। वहीं दूसरी ओर सुनने में आया है कि छापे की कार्रवाई को लेकर पार्टनर पर शक की सूई घूम रही है। आयकर छापे में पार्टनरों के बीच पैसे के बंटवारे का विवाद भी चर्चा का विषय रहा। हरीश प्लाइवुड के संचालक मनीष की बागपत रोड निवासी उद्यमी के साथ पार्टनरशिप फर्म है। बताया जाता है कि विवाद के बाद दोनों पार्टनर अलग हो गए। कागजों में भी अभी फर्म संचालित है। ऐसे में टीम ने इन विषयों पर भी जांच की। बुधवार सुबह फिर से आयकर विभाग की टीम ने सर्वे कार्य शुरू किया। किसी को भी अंदर या बाहर जाने की इजाजत नहीं है। वहीं अधिकारियों द्वारा इस मामले में कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई है।

मेरठ में हरीश प्लाइवुड के मालिकों के जगन्नाथपुरी स्थित करीब दस करोड़ की कीमत के विशाल घर को सात कारों में पहुंची आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार की सुबह ही कब्जे में ले लिया। अंदर जाते ही टीम ने परिजनों के मोबाइल फोन ले लिए। इनकम टैक्स की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी, सबका बाहर आना-जाना बंद करा दिया। रात दस बजे तक करीब 15 घंटे घर और प्रतिष्ठान समेत पांच ठिकानों को खंगालने का काम चलता रहा।
हरीश प्लाइवुड इंडस्ट्री का संचालन तीन भाई मनीष, सुनीश निधिश और मनीष के बेटे करते हैं। सबसे छोटे भाई निधिश दिल्ली रोड स्थित शोरूम पर बैठते हैं। मंझले भाई सुनीश गगोल रोड स्थित लेमिनेट प्लांट का संचालन करते हैं। बड़े भाई मनीष संयुक्त रूप से शोरूम और प्लांट दोनों की व्यवस्था देखते हैं। गाजियाबाद एवं मेरठ अपर निदेशक आयकर जांच राजेश चंद्रा और मेरठ आयकर विभाग सहायक निदेशक राजीव प्रसाद के आदेश पर जांच दस्ते की चार टीमें मंगलवार सुबह सात बजे मेरठ में हरीश प्लाइवुड इंडस्ट्रीज के ठिकानों पर पहुंचीं। जगन्नाथपुरी आवास पर सात गाड़ियों में 14 जांच अधिकारियों ने तीन मंजिला मकान में जांच की। इस दौरान घर में मनीष उनकी पत्नी रीमा, बेटा और बेटी के साथ छोटा भाई सुनीश उनकी पत्नी ममता, निधिश और उनकी पत्नी राखी मौजूद थीं।  हरीश प्लाइवुड के संचालक मनीष रोटरी क्लब के साथ कई सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए हैं। रोटली क्लब में रहकर वह शहर में सक्रिय रूप से कई सामाजिक कार्य भी कर रहे हैं। इसके साथ ही वह प्लाइवुड एसोसिएशन से जुड़े हैं। @Back To Home
Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.