कश्मीर फाइल-भाजपा पर तंज, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को विधानसभा में वर्ष 2021-22 के लिए ‘आउटकम बजट’ की स्थिति रिपोर्ट पेश की। इस दौरान उन्होंने विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स को लेकर भाजपा पर तंज कसा। दरअसल एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि विवेक अग्निहोत्री को कश्मीर फाइल फिल्म YouTube पर अपलोड कर देनी चाहिए ताकि हर कोई मूवी को फ्री में देख सके। अब मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा पर इसी को लेकर तंज कसा है। फिल्म को समर्थन देने के लिए भाजपा के खिलाफ तीखा हमला जारी रखते हुए सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा, “पूरे देश का बच्चा-बच्चा बोलता है कि जो कहा सो किया करने वाली सरकार कौन सी है तो बच्चा-बच्चा कहता है कि केजरीवाल सरकार। पोस्टर चिपकाने वाली सरकार कौन सी है? फिल्मों के पोस्टर लगाने वाली सरकार कौन सी है?”

सिसोदिया ने आगे कहा, “पोस्टर ठीक से लग गए रात को? गोंद या लोई कम तो नहीं पड़ी। आप लोग पोस्टर लगाओ काम अच्छा मिल गया आपको। धंधा ठीक है। देखो पार्षदों की चंचा चोरी बंद हो गई, अब पोस्टरों से थोड़ी बहुत कमाई होगी, क्या करें।”

विधानसभा के अंदर भाजपा विधायकों ने हंगामा किया तो सिसोदिया ने कुर्सी से कहा, ”कृपया उन्हें छोड़ दें। वे अंदर ही अंदर आक्रोशित हैं। संभवत: वे बीती रात पोस्टर लगाने का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाए। शायद गोंद खत्म हो गया। फिल्मी लोग रात को सोने नहीं देते; वे उन्हें पोस्टर लगाने के लिए कहते हैं।” सिसोदिया ने कहा, “इनको जाने दीजिए! फिल्म वाले रात में इनको सोने नहीं देते। कहते हैं हमारे पोस्टर लगाओ वरना दिहाड़ी नहीं मिलेगी।”

इससे पहले वर्ष 2021-22 के लिए ‘आउटकम बजट’ की स्थिति रिपोर्ट पेश करते हुए सिसोदिया ने कहा कि इस प्रकार का परिणाम बजट पहली बार लाया गया है जिसमें सरकार द्वारा विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की पूरी जानकारी दी जाती है।

स्थिति रिपोर्ट पेश करते हुए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने विद्यालयों में 13,181 कक्षाओं का निर्माण करवाया है और सरकारी स्कूलों में पंजीकृत छात्रों की संख्या 15 लाख से बढ़कर 18 लाख हो गई है। @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.