केजरी ने गले लगाया तो भर आयी आंखें

केजरी ने गले लगाया तो भर आयी आंखें, सीएम की ताजपोशी से पहले नई दिल्ली के सीएम आवास पर भगवंत मान पहुंची और सीएम केजरीवाली ने उन्हें गले लगाया तो उनकी आंखें भर आयीं।  पंजाब में मान की ताजपोशी की तैयारी है दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के भावी सीएम पद के उम्मीदवार भगवंत मान से मिले। यह मुलाकात पंजाब के चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद शुक्रवार को दिल्ली में हुई। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मेरा छोटा भाई भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। आज वे शपथ ग्रहण का न्यौता देने मेरे घर आए। मुझे पूरा भरोसा है कि भगवंत एक मुख्यमंत्री के तौर पर पंजाब के लोगों की हर उम्मीद को पूरा करेंगे।

गले लगाकर  शुभकामनाएं

जब भगवंत मान से केजरीवाल मिले तो सबसे पहले मान ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिए इसके बाद केजरीवाल ने उन्हें गले लगा लिया। वहीं उनके साथ खड़े  उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मुस्कुरा रहे थे। इसके बाद सिसोदिया ने भी मान को गले लगा कर उन्हें पंजाब में मिली जीत पर बधाई दी। सभी विधायकों को जीत पर शुभकामनाएं देते हुए जल्द से जल्द सरकार गठन पर चर्चा हुई।

बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी को अच्छी खासी सीट मिली है। केजरी ने गले लगाया तो भर आयी आंखें, पार्टी वहां पर बहुमत में है और सरकार बनाने जा रही है। यहां पर कांग्रेस पार्टी की सरकार थी जो इस बार बहुमत नहीं पा सकी है।  कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा पार्टी छोड़े जाने के बाद गुटबाजी और ज्यादा खुलकर सामने आ गई। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दो सीटों से खड़े हुए थे उन्हें दोनों से ही हार मिली। वहीं, भाजपा वहां पर अपना जादू दिखाने में कामयाब नहीं रही। इन सबके बीच आम आदमी पार्टी जैसी छोटी क्षेत्रीय पार्टी ने वहां पर इतिहास रचते हुए प्रचंड जीत हासिल की और अब सरकार बनाने जा रही है।

 

एक नजर में किसको कितनी सीटें मिलीं –

आम आदमी पार्टी- 92

कांग्रेस- 18

भाजपा – 2

शिअद – 4

अन्य- 1

कुल सीट- 117 

बहुमत का आंकड़ा- 59 

@Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.