राजभवन में राजश्री सम्मानित

राजभवन में राजश्री सम्मानित, बेलगाम के सामाजिक कार्यकर्ता राजश्री राजेश तुडयेकर को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुंबई राजभवन में सम्मानित किया।

गौ भारत भारती गोरक्षक सेवा ट्रस्ट की ओर से मुंबई में सातवीं वर्षगांठ और राष्ट्रीय सेवा सम्मान पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। बेलगाम के सामाजिक कार्यकर्ता राजश्री राजेश तुदयेकर को राजभवन में आयोजित एक शानदार समारोह में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रीय सेवा सम्मान पुरस्कार के लिए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य संगठक संजय अम्मान, फिल्म लेखक और निर्माता विकास कपूर, तरुण फाउंडेशन के अध्यक्ष तरुण राठी आदि मौजूद थे। इस अवसर पर राज्यपाल द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर कुल 16 व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।

राजश्री तुडयेकर महाराष्ट्र के सांगली जिले के इस्लामपुर की रहने वाली हैं और शादी के बाद बेलगाम की रहने वाली हैं। सामाजिक कार्यों के प्रति अपने जुनून के कारण, राजश्री अपनी शादी से पहले लगभग 17 साल तक सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय हो गई थीं। उन्होंने इस्लामपुर में अंधे और बहरे बच्चों के लिए काम किया है। राजश्री तुदयकर ने पुणे में 40 आदिवासी परिवारों को गोद लिया है और इन परिवारों को आवश्यक भरण-पोषण की आपूर्ति के अलावा उनके बच्चों की शिक्षा के लिए भुगतान किया है।

बेलगाम में भी विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में राजश्री हमेशा से आगे रही हैं। वह कोरोना प्रकोप और लॉक डाउन के दौरान लागू किए गए खाद्य वितरण, मास्क वितरण आदि गतिविधियों में सबसे आगे थीं।  वह एफएक्स मार्केट के देश की पहली महिला हैं और जिन्होंने दुबई में अपना ब्रोकर हाउस शुरू किया है। राजश्री राजेश तुडयेकर को राज्यपाल द्वारा उनके सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किए जाने के लिए सभी को बधाई दी जा रही है। @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.