रूस की जबरदस्त बमबारी

रूस की जबरदस्त बमबारी, रूस अब कीव को घेरने के लिए ब्रोवरी में हमले तेज करता जा रहा है. बता दें कि रूसी सैनिकों ने ब्रोबरी में भारी गोलाबारी की. इसके चलते एक खाद्य भंडारण गोदाम में आग लग गई. यूक्रेन पर रूसी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बता दें कि यूक्रेन के Lutsk के मेयर की ओर से दावा किया गया है कि रूसी सेना ने गोलीबारी की. इसमें 4 सैनिकों की मौत हो गई. जबकि 6 लोग घायल हो गए.

रूस पर अब पाबंदियों का दायरा बढ़ता जा रहा है. कई कंपनियों के प्रतिबंध के बाद अब तंबाकू कंपनियों ने भी रूस से व्यापार समेटना शुरू कर दिया है. बता दें कि तंबाकू कंपनी डनहिल, केंट, लकी स्ट्राइक, पल मॉल, रोथमैन और ग्लो ने रूस में व्यापार पर पाबंदी लगा दी है. फिलिप मॉरिस (मार्लबोरो, पार्लियामेंट, बॉन्ड, चेस्टरफील्ड, एलएंडएम, नेक्स्ट, एचईईटीएस) ने भी उत्पादन में कटौती की घोषणा की है.

रूसी सेना ने यूक्रेन के शहर मेलिटोपोल के मेयर इवान फेडोरोव को बंधक बना लिया है. रूस की जबरदस्त बमबारी, इसे लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. लिहाजा उनकी रिहाई के लिए लोगों ने प्रशासन भवन तक मार्च किया.
चर्नीहीव के स्थानीय प्रशासन के प्रमुख व्याचेस्लाव चौस ने कहा कि शहर में बिजली, गैस, पानी बाधित हो गया है. यहां रूसी सेना लगातार हमले कर रही है. कब्जाधारियों ने शहर के केंद्र पर गोलाबारी की और होटल उक्रेना की इमारत को ध्वस्त कर दिया.

यूक्रेन में रूसी सेना ने रातभर कीव ओब्लास्ट में हमले किए हैं. यूक्रेन की मीडिया की ओर से दावा किया गया है कि कीव के 36 किमी दक्षिण में वासिलकिव में एक तेल डिपो रूसी बमबारी में तबाह हो गया. वहीं क्रायचकी गांव में भी हमला हुआ है.

क्रेन के Dnipro में रूसी सैनिकों ने एक बार फिर से हमला कर दिया है. बता दें कि डीनिप्रो में बमबारी की सूचना मिल रही है. शहर के मेयर बोरिस फिलाटोव ने कहा कि यूक्रेन की वायु रक्षा प्रणालियों ने सुबह के हमले को नाकाम कर दिया था.

यूक्रेन पर हमले के बाद रूस पर अमेरिका समेत कई पश्चिमी देशों की नजर है. हाल ये है कि अब अमेरिका ने रूस की घेराबंदी करने के लिए 12 हजार फौजियों को भेजा है. साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हम NATO के हर क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे. साथ ही उन्होंने यूक्रेन में तीसरा विश्व युद्ध नहीं लड़ने पर भी जोर दिया. @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.