सड़क हादसे में छह की मौत

सड़क हादसे में छह की मौत, इटावा-मैनपुरी रोड पर हुआ हादसा बेहद खौफनाक था, जिसने भी वहां का मंजर देखा वह सिहर उठा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस समय दोनों वाहनों की टक्कर हुई तो कार का इंजन उछलकर दूर जाकर गिरा और उसके पहिये उछलते नजर आए। टक्कर के दौरान ही कुछ लोगों ने दम तोड़ दिया।
लाशें सड़क पर जहां-तहां बिखरी दिखीं। खून दूर-दूर तक फैला दिखा। घायल तड़प रहे थे। उनके कैमरे, सामान इधर-उधर दूर तक फैल गए। हादसे के बाद वहां से जो भी गुजरा वह ठहर गया। इसके चलते सड़क पर जाम लग गया। राधिका स्टूडियो की टीम मैनपुरी में सगाई समारोह में फोटो, वीडियो बनाने जा रही थी।
ये सभी लोग दिन में लगभग 11:30 बजे जसवंत नगर से निकले थे। सड़क हादसे में छह की मौत, इटावा-मैनपुरी रोड पर तेज रफ्तार के दौरान ही कार का अगला टायर फट गया। कार डिवाइडर को क्रास करते हुए विपरीत दिशा में दूसरी लेन पर पहुंच गई। वहां आ रहे मिनी ट्रक ने कार में जोरदार टक्कर मारी।
उसकी भी रफ्तार तेज थी। कार का इंजन उछलकर दूर खेत में जा गिरा और उसके पहिये हवा में उछलते दिखे। लोगों ने बताया कि इंजन निकलते ही कार मिनी ट्रक में घुस गई और उसमें बैठे हुए लोग और सामान बाहर बिखर गया। मंजर बेहद खौफनाक था। वहां मौजूद बहुत लोग बचाने के लिए दौड़े और कुछ लोग तो हालात देखकर बदहवास हो गए। लोगों ने तुरंत पुलिस को और एंबुलेंस को फोन लगाया। सैफई पुलिस तुरंत पहुंच गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

छह मौत से मातम, बाजार हुए बंद
सैफई क्षेत्र में हुए हादसे में छह फोटोग्राफर की एक साथ मौत की सूचना से जसवंत नगर कस्बे में कोहराम मच गया। हृदय विदारक हादसे की सूचना मिलते ही बाजार बंद हो गए। जिसने भी सुना वही मृतकों के घरों की ओर दौड़ पड़ा। कुछ लोगों ने वाहन उठाए और घटनास्थल पर पहुंच गए। परिजनों को घटना की जैसे ही सूचना मिली, वे लोग मेडिकल यूनिवर्सिटी सैफई की ओर दौड़े।

राधिका फोटो स्टूडियो क्षेत्र में फोटोग्राफी और शूटिंग के लिए दूर-दूर तक मशहूर है। स्टूडियो को मैनपुरी की शगुन स्टूडियो में घिरोर और मैनपुरी के किसी दो परिवारों में सगाई समारोह के लिए बुक किया गया था। अर्टिगा कार में चालक समेत 10 लोग सवार थे। 11.30 बजे ये टीम और दूसरी कार से स्टूडियो के मालिक गोपाल शिवहरे, उनकी पत्नी और बेटी मैनपुरी के लिए रवाना हुए थे।

लिक की टियागो गाड़ी आगे निकल गई, जबकि अर्टिगा में सवार पीछे रवाना हुए। 11.55 के करीब हादसा हो गया। घटना के दौरान स्टूडियो के मालिक की गाड़ी लगभग 8-10 किलोमीटर आगे निकल गई थी। सूचना मिलने पर वह लौटे तो मौत का मंजर देख अचेत हो गए। उन्हें दिल का दौरा पड़ने की आशंका में सैफई ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

घटनास्थल पर पहुंचे सैफई क्षेत्र के प्रत्यक्षदर्शी चंद्रशेखर यादव ने बताया कि कैमरे और वीडियो कैमरा आदि को पुलिस ने सबके सामने अपनी सुपुर्दगी में ले लिया। इस हादसे पर जसवंत नगर विधायक और प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव ने शोक जताया है।

सात सीटर कार में सवार थे दस लोग
दुर्घटना के वक्त आर्टिगा कार में दस लोग सवार थे, जबकि कार सात सीटर है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार में क्षमता से अधिक वजन था और आगे तीन लोग बैठे होने के कारण चालक को कार चलाने में समस्या हो रही थी। कार की गति भी तेज थी, इस वजह से टायर फटने के बाद चालक नियंत्रण खो बैठा। कार उल्टी दिशा में चली गई।

इटावा-मैनपुरी मार्ग पर लगा जाम
मिनी ट्रक और कार की टक्कर के बाद इटावा-मैनपुरी मार्ग पर वाहनों की लाइन लग गई। कार से मृतकों और घायलों को निकालने के बाद पुलिस ने क्रेन मंगवाकर दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाया। इसके बाद डाउन लाइन यातायात चालू हो सका। @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.