सांसद ने किया मेले का उद्घाटन, आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जिले के दौराला ब्लॉक व सरधना ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर विशेष स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जाएगा। मेले में स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न गतिविधियां की गयी । एक दिवसीय स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन विजय पाल सिंह तोमर ने किया और बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे । स्थानीय लोग मेले का लाभ उठाया । इस दौरान लोगों की समस्याएं दूर की गयी ।

मुख्य अतिथि विजयपाल तोमर पहले दौराला उन्होंने फीता काटकर लोगों को संबोधित किया और स्वास्थ्य संबंधित जानकारी दी। दौराला प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विपुल ने बताया कि ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर लगने वाले मेले में आज चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग नोडल की भूमिका में है।

इस मेले में विभाग अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर जनसमुदाय को सेवाएं उपलब्ध कराते हुए योजनाओं की जानकारी दी गयी है । उन्होंने बताया कि मेले में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित जैसे-मातृ शिशु कल्याण, टीकाकरण, परिवार नियोजन, संचारी एवं गैर संचारी रोगों से संबंधित सेवाओं का प्रचार-प्रसार, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना के पात्र लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनाना, मेले में मौजूद लोगों के लिए डिजिटल स्वास्थ्य आईडी कार्ड बनाने की सुविधा दी जा रही।

फिर उसके बाद वह कह दी थी विजय पाल सिंह तोमर और उनके साथ बीजेपी नेता मनिंदर पाल सरधना ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे और फीता काटकर एक-एक स्टॉल पर जाकर सभी से जानकारी ली वहां पर आने वाले मरीजों से पूछा कि यहां पर दवाइयां टाइम पर मिलती है क्या और यहां पर क्या-क्या सुविधाएं मिलती है।

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.