सौ अरेस्ट-दस थाना इलाकों में कफ्यू, नई दिल्ली: जोधपुर हिंसा से संबंधित घटनाओं के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 52 लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि 45 अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को ये जानकारी दी. जालौरी गेट पर बालमुकंद बिस्सा चौराहे में अलग-अलग झंडे लहराने को लेकर दो गुटों के बीच पथराव की घटनाओं के बाद जिले में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है और जिले भर में भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राज्यपाल कलराज मिश्र से जोधपुर में हुई हिंसा की घटनाओं की जांच शुरू करने और राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सरकार को आवश्यक निर्देश पारित करने का अनुरोध किया है.

सतीश पूनिया ने राज्यपाल को पत्र लिख कहा कि “मैं आपसे विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि घटनाओं की निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए और मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए, कृपया राज्य सरकार को आवश्यक निर्देश दें. ताकि राज्य में शांति स्थापित हो सके और सांप्रदायिक घटना फिर से न हो.”  उन्होंने राज्यपाल से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी आग्रह किया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर के जालौरी गेट सर्कल में मंगलवार को ईद के मौके पर दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई थी. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की थी. ईद से एक दिन पहले भी यहां पर हिंसक झड़प हुई थी.

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.