सुभारति विवि में महिलाओं का सम्मान

सुभारति विवि में महिलाओं का सम्मान,

स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय में विश्व महिला दिवस पर सशक्त महिलाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में लैंगिक समानता को प्रोत्साहन देते हुए मुख्य अतिथि एआईयू दिल्ली के सेक्रेट्री जनरल डा. पंकज मित्तल ने कहा की आज महिलाएं सशक्त हैं। छात्राएं पूरे देशभर में आगे बढ़ रही हैं।

महिला दिवस की थीम लैंगिग समानता पर

कुलपति मेजर जनरल डा. जी.के. थपलियाल ने कहा कि इस बार महिला दिवस की थीम लैंगिक समानता पर आधारित है। सुभारती विश्वविद्यालय में नारियों को सशक्त बनाने हेतु विभिन्न कार्यक्रम संचालित किये जा रहे है। सुभारति विवि में महिलाओं का सम्मान,  इसमें संघमाता डा. मुक्ति ग्लोबल बुद्धिस्ट फाउण्डेशन की ओर से महिलाओं के उत्थान हेतु कार्य किये जा रहे है। अनेक पदों का महिलाएं नेतृत्व करके नारी शक्ति का उदाहरण हैं।

मुख्य अतिथि एआईयू दिल्ली की सेक्रेट्री जनरल डा. पंकज मित्तल ने कहा कि महिलाएं प्रकृति की सबसे विशेष रचना है। महिलाएं अपनी योग्यता से समाज के हर कार्य को साहस के साथ कर सकती है। सभी महिलाओं को शिक्षित होकर अपने अधिकारों से परिचत होने की आवश्यकता है।

हमेशा दिया है योगदान

मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने कहा की छात्राओं को आज सशक्त होने की जरूरत है। एक लड़की दो घर संभालती हैं। आज शिक्षा, विज्ञान, समाज, राजनीति के क्षेत्र में महिलाओं ने अपना लोहा मनवाया है।

सुभारती विश्वविद्यालय की कुलाधिपति स्तुति नारायण कक्कड ने कहा कि देश के विकास में महिलाओं की अग्रणी भूमिका है और आज के समय में जिस प्रकार हर क्षेत्र में महिलाएं सफलता का परचम लहरा रही हैं। उससे हमारे देश को गति मिल रही है।

उन्होंने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय लैंगिक समानता पर बल देकर कार्य कर रहा है। विशेष कार्यक्रम के माध्यम से उनमें कौशल विकास के गुण रोपित करके दक्ष बनाया जा रहा है।

यह रहे मौजूद

कार्यक्रम में दिल्ली कौशल एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय की कुलपति डा.निहारिका वोहरा, दिल्ली कौशल एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय की प्रतिकुलपति डा. सिन्गधा पटनायक, मेरठ की लोकपाल अंशू त्यागी, कुलपति मेजर जनरल डा. जीके थपलियाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज एवं कार्यक्रम संयोजक फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स के डीन डा. आरके घई, अनामिका जैन, पूनम देववृत, रिचा सिंह और अन्य रहे। @Back To Home

Share

By editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published.